मनोरंजन

Pippa Controversy: ‘पिप्पा’ के निर्माताओं ने मांगी माफी, ए.आर. रहमान के संगीत को लेकर उठा विवाद

बॉलीवुड अभिनेता ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की आने वाली फिल्म ‘पिप्पा’ के गाने ‘करार ओई लौहो कोपट’ का रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। इस गाने को लेकर विवाद को देखते हुए फिल्म के निर्माताओं ने एक बयान जारी कर माफी मांगी है। यह विवाद इस बात पर उठा है कि फिल्म में 100 साल पुराने गाने ‘करार ओई लौहो कोपट’ का रीमेक किया गया है, जो काजी नजरुल इस्लाम का था।

नजरुल इस्लाम के परिवार का आपत्ति जताना काजी नजरुल इस्लाम के परिवार का कहना है कि बिना उनकी सहमति के उनका गाना रीमेक किया गया है। उन्होंने मेकर्स को गाने के अधिकार दिए थे, लेकिन शर्त थी कि गाने में कोई बदलाव नहीं किया जाए। लेकिन ए.आर. रहमान द्वारा नया संस्करण प्रस्तुत करने से विवाद बढ़ा है।

‘पिप्पा’ टीम ने की माफी की अपील विवादों के बीच, ‘पिप्पा’ फिल्म की टीम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने गाने के अधिकार सही तरीके से प्राप्त किए और गाने को फिल्म में शामिल करने का इरादा सांस्कृतिक महत्व को याद रखते हुए किया था।

यह घटना दिखाती है कि गाने ‘करार ओई लौहो कोपट’ को ऑस्कर विनर ए.आर. रहमान ने नए रूप में प्रस्तुत करने से संवाद उभर रहा है, जिससे इस फिल्म के चारों ओर बवाल मच गया है।

Back to top button