बिहारराजनीतिराज्य

Bihar Lok Sabha Elections : CM नीतीश का हमला, बोले-‘तेजस्वी अनाप-शनाप बोलता था इसलिए RJD छोड़ा

बिहार न्यूज डेस्क !!! देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी अखाड़ा सज चुका है. राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार शुरू कर दिया है. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने तो सारा काम किया, उन्होंने (तेजस्वी यादव) क्या काम किया।
अनाप-शनाप बोलता था, इसलिए हटा दिया। अब हम बीजेपी के साथ वापस आ गए हैं और एनडीए में बने रहेंगे.’

नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 2005 से पहले पति-पत्नी राज चल रहा था. जब पति (लालू यादव) जेल जाते हैं तो अपनी पत्नी (राबड़ी देवी) को मुख्यमंत्री बना देते हैं. उस समय राज्य की हालत बहुत ख़राब थी. अंधेरा होने के बाद लोग घर से नहीं निकल पाते थे। सड़कें नहीं थीं.

हमने बिहार में नौकरियां दीं: सीएम

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 में बिहार में हमारी सरकार आयी. वह शुरू से ही बीजेपी के साथ सरकार चला रहे थे. बीच में दो बार इधर-उधर हुआ था, लेकिन अब कहीं और जाऊंगा। उन्होंने कहा कि हमने बीच में राजद को मौका दिया. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव का कहना है कि हमने राज्य में रोजगार दिया, खूब काम किया. रोजगार देने का काम तो हम पहले से ही कर रहे थे। हमारी सरकार ने रोजगार देने का काम किया।

उन्होंने आगे कहा कि अगर राजद के लोग दोबारा सत्ता में आये तो सिर्फ अपनी जेब भरने का काम करेंगे. हम सत्ता में काम करने आते हैं, लेकिन वे सिर्फ कमाने की कोशिश करते हैं।’ सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने साल 2020 में 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था. अब तक 4 लाख लोगों को नौकरी दी जा चुकी है और 3 लाख पर काम चल रहा है. जब तक सरकार में है, तब तक 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा पूरा हो जायेगा।

Back to top button