राजनीतिराज्यहरियाणा

हरियाणा में AAP के बिना किसी सरकार नहीं बनेगी, अरविंद केजरीवाल

हरियाणा में AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने एक रोड शो में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोई भी सरकार आम आदमी पार्टी के बिना नहीं बनेगी. केजरीवाल यमुनानगर के जगाधरी में बोल रहे थे।
दिल्ली सीएम पद से इस्तीफे के बाद यह उनका पहला राजनीतिक कार्यक्रम है.

हरियाणा की जगाधरी विधानसभा में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को रोड शो किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद यह अरविंद केजरीवाल का पहला राजनीतिक कार्यक्रम है. बता दें कि अगले दो हफ्ते में अरविंद केजरीवाल हरियाणा में 10 से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए रोड शो करेंगे.

जगाधरी विधानसभा में भाषण देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘जगाधरी के लोगों को मेरा राम-राम. इन लोगों ने मुझे फर्जी केस करके जेल में डाल दिया था, आप लोगों ने देखा होगा. मैं 5 महीने जेल में रहा. जेल में उन्होंने मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की. मुझे सामान्य मुजरिम को मिलने वाली सुविधाएं भी नहीं दीं।

उन्होंने कहा, ‘ये मुझे तोड़ना चाहते थे लेकिन इन्हें यह नहीं पता कि मैं हरियाणा का हूं. मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा है. तुम किसी को भी तोड़ सकते हो लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते. इन्होंने मेरे साथ जो कुछ भी किया।
रहा है. तुम किसी को भी तोड़ सकते हो लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते. इन्होंने मेरे साथ जो कुछ भी किया हरियाणा का बच्चा-बच्चा उसका बदला लेगा. इन्होंने (भाजपा) मुझे जेल भेजा अब हरियाणा वाले इन्हें हरियाणा से बाहर भेजेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं चाहता तो आराम से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकता था. 14 साल के वनवास के बाद जब भगवान राम लौटे थे तो सीता माता को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी. इसी तरह केजरीवाल भी अग्निपरीक्षा देगा. ये लोग मेरे ऊपर आरोप लगाते हैं कि केजरीवाल बेईमान और भ्रष्ट है. मैंने दिल्ली की जनता को कहा कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं और अगर आपको लगता है कि केजरीवाल चोर है तो मुझे वोट मत देना. और लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है तभी वोट देना।

उन्होंने कहा, ‘अगर दिल्ली की जनता को लगता है कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार है और दिल्ली की जनता जब दोबारा वोट देकर जिताएगी तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा वरना नहीं बैठूंगा. मुझे नहीं लगता किसी भी नेता ने आज तक इतनी हिम्मत की है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा हरियाणा इस वक्त बदलाव चाहता है. जहां भी जाओ पता चलता है कि लोग इन्हें गांव-गली में नहीं घुसने दे रहे हैं. अब तक हरियाणा में एक पार्टी से नाराज होकर दूसरी पार्टी को वोट दे देते थे लेकिन अब एक ईमानदार पार्टी सामने आई है. जब मैं जेल में था इन्होंने हमारे विधायक खरीदने की बहुत कोशिश की. इन्होंने दिल्ली से लेकर पंजाब तक की सरकार गिराने की धमकी दी. लेकिन इतनी कट्टर ईमानदार पार्टी है कि हमारा एक भी विधायक नहीं टूटा।

उन्होंने कहा कि आप लोगों के पास विकल्प है. एक तरफ यहां से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आदर्श पाल हैं और दूसरी तरफ आपके शिक्षा मंत्री कंवर पाल हैं. उन्होंने हरियाणा के स्कूलों का बेड़ा गर्ग कर दिया है. पूरे हरियाणा में इस वक्त शिक्षा माफिया चल रहा है. प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस बढ़ा रहे हैं. गुंडागर्दी चल रही है और उनकी सरकार उनके साथ मिली हुई है।
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने सरकारी स्कूल शानदार कर दिए हैं और प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद कर दी है. पिछले 10 साल छोड़ो अगर कंवर पाल ने जगाधरी के लिए एक काम भी किया है तो मुझे बता दो, फिर उसे क्यों वोट देते हो. जगाधरी पीतल के बर्तनों का हब होता था, लेकिन भाजपा ने आपको भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई और बच्चों को नशा दिया।

उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी आम आदमी पार्टी के सपोर्ट के बिना नहीं बनेगी. आम आदमी पार्टी की इतनी सीटें आ रही हैं, मैंने हिसाब लगाया है कि जो भी सरकार बनेगी, आम आदमी पार्टी के सपोर्ट के बिना नहीं बनेगी. पूरे हरियाणा में सबसे पहली सीट जगाधरी से आदर्श पाल ही जीतेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button