उत्तर प्रदेशएटा

नगरपालिका अध्यक्ष के पति पर गंभीर आरोप, कार्यवाही न होने पर भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की दी धमकी

नगरपालिका में कमीशनखोरी से परेशान भाजपा कार्यकर्ता

नगरपालिका अध्यक्ष के पति पर गंभीर आरोप, कार्यवाही न होने पर भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की दी धमकी

एटा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया है। उन्होंने अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार विरोधी मिशन पर काम करते हुए देश हित में बेहतर परिणाम भी दिए हैं। लेकिन दूसरी ओर नगरपालिका में फैले भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा कार्यकर्ता का बगावती लेटर स्थिति और कुछ ही बयां कर रहा है।
भाजपा कार्यकर्ता बृजेश कुमार ने प्रभारी मंत्री को किए शिकायतीपत्र में आरोप लगाया है कि स्वच्छ भारत मिशन, अमृत मिशन, नया सवेरा एवं राज्य वित्त/ पालिका निधि में विभिन्न कार्य किए गए जिसमें अमृत मिशन के अन्तर्गत आवास विकास पार्क एवं स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत विभिन्न स्थानों पर यूरीनल एवं शौचालय निर्माण कार्य कराया गया था, जिसका आधा भुगतान राज्यवित्त/ पालिकानिधि से कराया जाना था लेकिन भुगतान नहीं कराया गया है।
ऐसे ही पार्क का भुगतान भी शासन से हो गया है लेकिन इसके बावजूद उसका भी भुगतान नहीं कराया गया है।
साथ ही दूसरे शिकायतीपत्र में भाजपा कार्यकर्ता बृजेश कुमार ने गंभीर आरोप लगाया है कि नगरपालिका निर्माण कार्य में 46 प्रतिशत कमीशन कर दी गई है जोकि पूर्व की सरकार में 28 प्रतिशत हुआ करती थी, कहीं न कहीं इस तरह का भ्रष्टाचार का आरोप और नगरपालिका की नीति शर्मसार करने वाली है, दरअसल भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा बृजेश कुमार ने नगरपालिका अध्यक्ष के पति एडवोकेट पंकज गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पूर्व नगरपालिका चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहीं सुरेन्द्र कुमार गुप्ता की पुत्रवधू का विरोध किया था, साथ ही लोकसभा 2024 चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया को हराने में भी इनका हाथ रहा है।
भाजपा कार्यकर्ता ने जिला प्रभारी मंत्री से जांच कराने के बाद नगरपालिका के अधिकार सीज करने की मांग की है और कार्यवाही न होने पर भाजपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की धमकी भी दी है।
बृजेश कुमार के आरोपों को सही ठहराते हुए सभासद पुष्पेंद्र कुशवाह ने अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही है।
इन तमाम आरोप-प्रत्यारोप और शिकायतों के बाद अब देखना है मोदीजी के भ्रष्टाचार मुक्त अभियान ने नगरपालिका में क्या गुल खिलाया है यह आगे के घटनाक्रम पर निर्भर करेगा।

Amit Mathur

अमित माथुर - उप संपादक कलप्रिट तहलका

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button