अपराधगुजरातराज्य

राजकोट मारवाड़ी विवि में रैगिंग के नाम पर बर्बरता, Student के प्राइवेट पार्ट में सैनिटाईजर, टूथब्रश डाला

Gujarat Brutal torture in name of Ragging: रैगिंग के नाम पर गुजरात के एक विवि में जूनियर स्टूडेंट के साथ बर्बरता की है। मारवाड़ी विश्वविद्यालय में एक स्टूडेंट का नहाते हुए कुछ छात्रों ने वीडियो बना लिया। फिर उस स्टूडेंट की बर्बरतापूर्ण रैगिंग की है। आरोप है कि सीनियर छात्रों ने पीड़ित जूनियर के प्राइवेट पार्ट में सैनिटाइजर, शहद के अलावा पेंसिल व टूथब्रथ डाला। विरोध करने पर सीनियर्स ने उसका प्राइवेट पार्ट काटने की धमकी दे डाली। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पांच छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

राजकोट के मारवाड़ी विश्वविद्यालय में हुई वारदात

पीड़ित स्टूडेंट अपने सीनियर्स की प्रताड़ना से परेशान होकर घर पर बात किया। फोन पर ही उसने हॉस्टल में न रहने की जिद पकड़ ली। बताया जा रहा है कि मोबाइल पर बात करते हुए उसने अपनी बहन और पिता से रोकर यहां न रहने की जिद करने लगा। पीड़ित स्टूडेंट के फोन पर रोने और हॉस्टल में नहीं रहने की बात से परिजन को शक हुआ। अगली सुबह वह विश्वविद्यालय हॉस्टल पहुंचे। घरवालों को देख वह फूट-फूटकर रोने लगा। उसने रोते हुए पूरी कहानी बताई। 

परिजन पुलिस के पास लेकर गए

पीड़ित छात्र को लेकर परिजन उसे पुलिस के पास लेकर गए। पुलिस को उसने पूरी बात बताई। उसने सीनियर्स द्वारा यौन शोषण किए जाने की बात भी बताई। प्राइवेट पार्ट में सैनिटाइजर, टूथब्रश आदि डालने वाली घटना 20 अक्टूबर की बताई जा रही है। स्टूडेंट ने पुलिस को बताया कि सीनियर्स उसका प्राइवेट पार्ट काटने की धमकी देने के साथ छत से छलांग लगाने की बात भी कहते थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पांच छात्रों देव परेशभाई रेटिंगा, कुंचित सिंधव, वासु भगवानी भाई चनियारा, हरदीप रंजीतभाई खाचर और एक नाबालिग आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी दो छात्रों को हिरासत में ले लिया है। उधर, छात्र के साथ रैगिंग के नाम पर बर्बरता पर छात्र संगठनों ने विवि की मान्यता को रद्द करने की मांग की है। गुजरात के एनएसयूआई अध्यक्ष नरेंद्र सोलंकी ने राज्य सरकार से निजी क्षेत्र के मारवाड़ी विवि की मान्यता को निरस्त करने की मांग की है। 

कलप्रिट तहलका (राष्ट्रीय हिन्दी साप्ताहिक) भारत/उप्र सरकार से मान्यता प्राप्त वर्ष 2002 से प्रकाशित। आप सभी के सहयोग से अब वेब माध्यम से आपके सामने उपस्थित है।
समाचार,विज्ञापन,लेख व हमसे जुड़ने के लिए संम्पर्क करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button