खेल

टीम इंडिया की जीत: रोहित की कप्तानी पारी से सीरीज बराबर, कार्तिक द फिनिशर ने 2 गेंदों में ऐसे खत्म किया किस्सा


India wins over Australia.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया जिसे भारत ने जीत लिया है। इस जीत के हीरो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और गेंदबाजी में अक्षर पटेल रहे। हालांकि अंतिम क्षणों में भारत के 3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरे जिसके बाद जीत मुश्किल लग रही थी लेकिन 8वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर स्ट्राइक संभाल रहे कार्तिक द फिनिशन ने 1 छक्का और 1 चौका जड़कर मुकाबला भारत की झोली में डाल दिया। इस जीत में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा योगदान है जिन्होंने सिर्फ 20 गेंद खेलकर 44 रनों की लाजवाब पारी खेली। भारत ने यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी कर ली है और अंतिम मुकाबला रविवार यानी 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। 

भारत ने जीता टॉस 
बारिश की वजह से नागपुर का मैदान गीला था जिसकी वजह से यह मैच काफी देर से यानि करीब 9.30 बजे शुरू हो सका। मैदानी अंपायरों ने दो बाद पिच का मुआयना किया फिर दोनों कप्तानों से बात की जिसके बाद यह तय हुआ कि मैच सिर्फ 8-8 ओवर का खेला जाएगा। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का विकल्प चुना लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी। अक्षर पटेल ने दो विकेट जल्दी जल्दी चटकाए लेकिन मैथ्यू वेड मानों अलग ही तरह का गेम खेल रहे थे। फिंच के बाद वेड ने पारी संभाली और 8 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 91 रनों का बड़ा लक्ष्य भारत के सामने रखा। भारतीय गेंदबाजी में डेथ ओवर्स फिर मुश्किल में पड़े और हर्षल पटेल ने 8वें ओवर में 3 छक्के खाए जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने 90 रन बना डाले।

 

Captain @ImRo45‘s reaction ☺️

Crowd’s joy 👏@DineshKarthik‘s grin 👍

🎥 Relive the mood as #TeamIndia sealed a series-levelling win in Nagpur 🔽 #INDvAUS | @mastercardindia

Scorecard ▶️ https://t.co/LyNJTtl5L3 pic.twitter.com/bkiJmUCSeu

— BCCI (@BCCI) September 23, 2022

हिटमैन ने किया पलटवार
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ओपनिंग के लिए आए। कैप्टन रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में 2 जानदार छक्के जड़कर यह जता दिया कि भारत यह मैच आसानी से गंवाने वाला नहीं है। केएल राहुल ने भी पहले ओवर में 1 सिक्स मारकर भारत का स्कोर 20 रन तक पहुंचा दिया। इस ओवर ने मानों भारतीय बैटिंग के उपर से पूरा दबाव ही खत्म कर दिया हो। इसके बाद रोहित का जलवा कायम रहा। राहुल और विराट कोहली एडम जंपा का शिकार बने लेकिन रोहित शर्मा अपनी जगह पर जमे रहे। यही कारण था कि रोहित ने बीच-बीच में चौके-छक्के मारकर भारत की उम्मीदें भी जगाए रखी। सूर्य कुमार यादव 0 पर आउट हुए और हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए। पंड्या ने 9 गेंद खेलकर 9 रन ही बनाए। मुश्किल मुकाबला था लेकिन दिनेश कार्तिक ने 8वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद प चौका जड़कर यह मैच आसानी से जीत लिया। 

कलप्रिट तहलका (राष्ट्रीय हिन्दी साप्ताहिक) भारत/उप्र सरकार से मान्यता प्राप्त वर्ष 2002 से प्रकाशित। आप सभी के सहयोग से अब वेब माध्यम से आपके सामने उपस्थित है।
समाचार,विज्ञापन,लेख व हमसे जुड़ने के लिए संम्पर्क करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button