उत्तर प्रदेश

Crime News: अमेठी में नाली को लेकर खूनी संघर्ष, दबंगों ने किया फायरिंग, एक की मौत

Amethi Crime News: अमेठी में खूनी संघर्ष में घायल प्राइवेट शिक्षक की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। कल नाली के विवाद में दबंगों ने मारपीट कर 15 राउंड फायरिंग किया था। तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के अमेठी में चौबीस घंटे पहले हुए खूनी संघर्ष में बुधवार को अधेड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई।

वहीं मौत की खबर जैसे ही परिवारीजनों को हुई तो घर में कोहराम मच गया। तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारियों ने कई थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी है। बता दें कि कल मोहनगंज थाना के राजापुर गांव में नाली के विवाद को लेकर बवाल हो गया। लाठी-सरिया से लैस होकर दबंगों ने एक घर पर धावा बोलते हुए पुरुषों और महिलाओं को दौड़ाकर पीटा था और नकदी, जेवरात लूट लिए। ग्रामीण मदद करने पहुंचे तो दबंगों ने अवैध असलहों से करीब 15 राउंड हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी।

गौरतलब पहलू है कि राजापुर गांव में हुई घटना में गांव निवासी प्राइवेट शिक्षक शमीम (48) और सबरी बेेगम (54) गंभीर रूप से घायल हो गईं थीं। शमीम की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। बुधवार दोपहर बाद लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, इससे स्थिति तनाव पूर्ण हो गई है।

वहीं पीड़ित नासिर का आरोप है कि नाली विवाद को लेकर अक्सर दबंग उसे व उसके परिवार को परेशान करते थे। विरोध करने पर जानमाल की धमकी देते थे। बीती 30 जुलाई को मामले की शिकायत मोहनगंज थाने में किया था, लेकिन कार्रवाई नही की गई। बता दें कि गांव निवासी नासिर और उसके पड़ोसी सोहराब के बीच नाली का विवाद चल रहा था। इसी को लेकर कल विवाद हुआ था। पीड़ित नासिर की तहरीर पर सोहराब, अफरीन, अनस, आजाद, वहाज, तोहीद व 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एक दिन दबंगों ने उसकी बेटी के साथ भी अभद्र व्यवहार किया। एएसपी ने बताया कि गांव में पुलिस के साथ पीएसी तैनात करा दी गई है। मामले में केस दर्ज किया जा चुका है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

कलप्रिट तहलका (राष्ट्रीय हिन्दी साप्ताहिक) भारत/उप्र सरकार से मान्यता प्राप्त वर्ष 2002 से प्रकाशित। आप सभी के सहयोग से अब वेब माध्यम से आपके सामने उपस्थित है।
समाचार,विज्ञापन,लेख व हमसे जुड़ने के लिए संम्पर्क करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button