राजनीतिराष्ट्रीय

राहुल को बालक कहने पर अखिलेश यादव का PM पर तंज, कहने बाले खुद बालक है

Akhilesh Yadav on PM Modi’s Balak Buddhi Remark: राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन विपक्ष को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें बालक बुद्धि करार दिया था।
पीएम के एक बयान पर विपक्ष मुखर हो गया है। कांग्रेस के कई नेताओं ने इस बयान के लिए पीएम मोदी की निंदा की है। वहीं अब समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी राहुल गांधी के समर्थन में उतर आए हैं।

राहुल गांधी को बालक बुद्धि कहने पर कांग्रेस ने भी नाराजगी जताई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि 2 घंटे 24 मिनट के भाषण में जिस तरह से आप कह रहे थे कि तुमसे ना हो पाएगा, देश की 140 करोड़ जनता ने चुनाव में यही चीज आपसे भी कही है। मोदी जी ने जनमत का अपमान किया है। लोगों की भावना को समझिए और तानाशाही बंद कीजिए।
राहुल गांधी के समर्थन में जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जो भी लोग बालक बुद्धि कह रहे हैं वो सिर्फ इसलिए कि कोई नीट पर सवाल ना पूछे। बालक बुद्धि कहने वाले खुद बालक हैं। जनता ने जिसे अपना प्रतिनिधि चुना है उसे ऐसा कहना गलत है। सरकार में वो बालक हैं जिन्हें देश की समस्याएं नहीं पता हैं।

बता दें कि बीते दिन संसद में भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बालक बुद्धि लोग कभी किसी को गले लगाने की कोशिश करते हैं और कभी आंख मारते हैं। दरअसल 2018 में संसद सत्र के समय राहुल गांधी ने पीएम मोदी की सीट पर जाकर उन्हें गले लगा लिया था। संसद में राहुल गांधी पर वार करते हुए पीएम मोदी ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का मशहूर डायलॉग बोला और कहा कि तुमसे ना हो पाएगा…देश आपसे कह रहा है कि तुमसे ना हो पाएगा।

Related Articles

Back to top button