अपराधराज्यहरियाणा

फौजी घर आया छुट्टी और पीछे पीछे आई पुलिस, फिल्म किसको दिखाई?

हरियाणा के फतेहाबाद में एक फौजी कई दिनों बाद छुट्टी पर गांव वापस आया। वह खुशी- खुशी घर पहुंचा था. कुछ ही दिनों में पुलिस भी उसके पीछे जा पहुंची. उसे थाने बुलाया गया. उससे एक लड़की का शव मिलने के बारे में पूछताछ की गई. तो उसने बताया कि हां फिल्म दिखाने ले गया था।
जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, उसके एक अन्य साथी की तलाश की जा रही है।

फतेहाबाद के रतिया क्षेत्र में फरवरी माह में हुई युवती की हत्या मामले में पुलिस ने पड़ोसी गांव के फौजी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों में प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आई है. युवती शादीशुदा फौजी पर विवाह के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो फौजी ने चुन्नी और चार्जर की तार से उसका गला घोटकर मार डाला।
घटना 4-5 फरवरी की बताई जा रही है. इसके बाद उसे बोरी में डालकर घग्घर नदी में उसका शव फेंक दिया. बाद में 15 फरवरी को रतिया क्षेत्र से गुजर रही घग्घर नदी में बोरी में शव मिला तो फिर मामले का खुलासा हुआ. अब जाकर पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर लिया है।

डीएसपी संजय बिश्नोई ने बताया कि 15 फरवरी को रतिया से गुजर रही घग्घर में एक बोरी में शव मिला था. पुलिस ने शव बरामद कर जांच की तो हत्या का मामला सामने आया था. बाद में 15 फरवरी के आसपास टोहाना के मंघेड़ा के रहने वाले एक परिवार ने युवती की पहचान उनकी बेटी 24 वर्षीय गोशा के रूप में की थी। बताया था कि उनकी बेटी टोहाना के एक अस्पताल में स्टाफ नर्स के तौर पर काम करती थी. 4 तारीख को वह घर से यह कहकर गई थी कि उसकी 24 घंटे की ड्यूटी है. 5 तारीख को वह वापस नहीं आई तो उन्होंने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी थी. बाद में शव मिलने के बाद हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया गया था।

इसके बाद टोहाना और रतिया पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि पास के ही गांव जाबतेवाला का एक फौजी रामफल युवती के संपर्क में था. उन्हीं दिनों वह छुट्टी पर गांव आया हुआ था. पुलिस को उस पर संदेह हुआ, लेकिन वह अपनी ड्यूटी पर सेना में जा चुका था. पुलिस उससे संपर्क बनाने में जुटी हुई थी. वह जैसे ही छुट्टी पर गांव आया तो पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया और मामले का खुलासा होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

डीएसपी ने बताया कि फौजी ने बताया है कि उसकी युवती से मित्रता थी और वह शादीशुदा है. उसने बताया कि दोनों स्कूल में एक साथ पढ़ते थे. बाद में वह सेना में चला गया और लड़की अस्पताल में नर्स बन गई. इसके बाद भी दोनों में मित्रता चलती रही. युवती के परिवार वाले उसकी शादी करना चाह रहे थे तो वह कहीं ओर शादी न करके उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी. जिसके बाद उसने उसे रास्ते से हटाने की सोची।

पुलिस के अनुसार उसने बताया कि 4 फरवरी को वह युवती को फतेहाबाद में फिल्म दिखाने के बहाने अपनी कार में टोहाना से ले आया था।
जहां रास्ते में उसने युवती की चुन्नी और चार्जर की तार से उसका गला घोंट दिया और फिर उसे बोरी में डालकर घग्घर में फेंक दिया. डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में यह भी सामने आया है कि गाड़ी चला रहा एक और शख्स भी साथ था. पुलिस उसको भी हिरासत में लेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button