उत्तर प्रदेशएटायुवा

21 केन्द्रों पर 23136 में से 22518 परीक्षार्थियों ने दी यूपी पुलिस में आरक्षी पदों हेतु लिखित परीक्षा

*प्रथम पाली में 283, द्वितीय पाली में 335 सहित कुल 618 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित*

*21 केन्द्रों पर 23136 में से 22518 परीक्षार्थियों ने दी यूपी पुलिस में आरक्षी पदों हेतु लिखित परीक्षा*

*शासन की मंशानुसार आरक्षी नागरिक पुलिस के पदो हेतु लिखित परीक्षा सकुशल, नकलविहीन सम्पन्न*

एटा, 17 फरवरी। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के निर्देशन में जनपद के 21 केन्द्रों पर उ0प्र0 पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती हेतु लिखित परीक्षा-2023 का आयोजन किया गया। जिले के 21 केन्द्रों पर आयोजित परीक्षा में प्रथम पाली में 11568 परीक्षार्थियों में से 283 परीक्षार्थी, द्वितीय पाली में 11568 परीक्षार्थियों में से 335 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, इस प्रकार शनिवार को दो पालियों में आयोजित परीक्षा में 23136 परीक्षार्थियों में से कुल 618 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तथा 22518 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। यह लिखित परीक्षा रविवार को भी जनपद के इन्ही 21 केन्द्रों पर दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश, उप जिलाधिकारी सदर सुश्री भावना सहित अन्य मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों, सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि द्वारा परीक्षा केन्द्रों का नियमित रूप से निरीक्षण कर जायजा लिया गया। एडीएम प्रशासन ने केन्द्र पर उपस्थित पुलिस बल, स्टेटिक मजिस्ट्रेट आदि को पूर्ण मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने एवं शासन की मंशानुसार स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। एडीएम ने केन्द्रों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरों के माध्यम से परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया तथा परीक्षार्थियों के बायोमैट्रिक कराये जाने हेतु संस्था द्वारा तैनात उपस्थित कर्मचारियों के पहचान पत्र की जाँच करने के निर्देश दिए।

एडीएम ने कहा कि सभी केन्द्रों पर प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों की तलाशी मुख्य प्रवेश द्वारा पर सघन रूप से की जाए, महिला अभ्यर्थियों की तलाशी हेतु प्रथक से व्यवस्था है। परीक्षार्थियों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रत्येक केन्द्र पर क्लाकरूम बनाए गए हैं, तो वहीं केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। प्रत्येक केन्द्र पर सीसीटीवी कैमरे के सुचारू रूप से संचालन हेतु जनरेटर की व्यवस्था भी की गई है। परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी, लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button