जम्मूराज्य

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट के हत्यारे घिरे

J&K के अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Awantipora Encounter) शुरू हो गई. पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. कश्मीर के आईजीपी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिवंगत टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट (Amreen Bhat) के दोनों हत्यारे (LeT आतंकवादी) फंसे हुए हैं. बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के चादूरा में आतंकियों ने 35 साल की टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आतंकियों ने भट्ट के अलावा उसके 10 साल के भतीजे (फरहान जुबैर) को भी घायल कर दिया था. वह घटना के वक्त घर पर ही था और उसकी बांह में गोली लगी है.

कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘रात करीब सात बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने जिले के चदूरा इलाके के हुशरू निवासी खजीर मोहम्मद भट की बेटी अमरीन भट को घर पर ही गोली मार दी. उसे घायलावस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.’ घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी और हमलावरों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया गया था. पुलिस ने बताया कि वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे. उनकी तलाश की जा रही है.

J&K | Encounter breaks out in Awantipora. Police and security forces are carrying out the operation. Details awaited. pic.twitter.com/2rfrC95wto

— ANI (@ANI) May 26, 2022

घाटी में लगातार बढ़ रही है आतंकियों की नापाक साजिश

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आंतकी अपनी नापाक हरकतों ने बाज नहीं आ रहे हैं. घाटी में बीते कुछ दिनों से आतंकी लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बीते मंगलवार को श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक पुलिस कांस्टेबल की हत्या कर दी थी. श्रीनगर के सौरा इलाके में आतंकवादियों ने कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी के घर के बाहर उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. इस हमले में कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि उनकी सात वर्षीय बेटी घायल हो गई.

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हुई थी हत्या

वहीं इसी महीने की 12 तारीख को कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने 35 साल के कश्मीरी पंडित राहुल भट की उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले 7 मई को श्रीनगर के अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी गुलाम हसन डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by ctahalaka.com. Publisher: tv9hindi.com

कलप्रिट तहलका (राष्ट्रीय हिन्दी साप्ताहिक) भारत/उप्र सरकार से मान्यता प्राप्त वर्ष 2002 से प्रकाशित। आप सभी के सहयोग से अब वेब माध्यम से आपके सामने उपस्थित है।
समाचार,विज्ञापन,लेख व हमसे जुड़ने के लिए संम्पर्क करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button