राज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

CM Nitish Kumar admitted in Patna Hospital: CM नीतीश कुमार पटना के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

CM Nitish Kumar admitted in Patna Hospital: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उनको पटना के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक उनके हाथ में तेज दर्द हो रहा था।
मेदांता हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक्स विभाग में उनका इलाज चल रहा है।

शनिवार की सुबह सीएम नीतीश कुमार के हाथ में अचानक से तेज दर्द शुरू हो गया। उन्हें तुरंत पटना के मेदांता हॉस्पिटल में ले जाया जहां हड्डी विभाग के डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की। नीतीश कुमार पिछले काफी समय से लगातार चुनाव में व्यस्त चल रहे थे।

फिर एडीए के महत्वपूर्ण घटक के तौर उनके दल जेडीयू और उनकी केंद्र सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस दौरान उन्होंने कई बार दिल्ली का दौरा किया। वह नौ जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल रहे।

दिल्ली से पटना लौटे नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ही कैबिनेट की बैठक ली थी। बैठक में बेरोजगारी भत्ता और सरकारी कर्मचारियों के आवास भत्ते सहित 25 महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लिए गए। जेडीयू ने 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसकी तैयारियां भी चल रही हैं। पिछले दिनों लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी सीएम नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की खबर आई थी।

इसके बावजूद पूरे चुनाव के दौरान वह काफी सक्रिय नज़र आए। लगातार व्यस्तता के बीच शनिवार को हाथ में दर्द होने पर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए वह तुरंत अस्पताल पहुंचे और उपचार करा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button